Tehri Garhwalसामाजिक

टिहरी : सीडीओ ने सुनी जनता की समस्याएं ,सभासद शक्ति प्रसाद जोशी ने किया ये अनुरोध

टिहरी : सीडीओ ने सुनी जनता की समस्याएं ,सभासद शक्ति प्रसाद जोशी ने किया ये अनुरोध

Listen to this article

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल के दिशा-निर्देशन में आज जनता मिलन कार्यक्रम के तहत मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार द्वारा जिला सभागार नई टिहरी में जनता की समस्याएं सुनी गई। इस मौके पर 35 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए। मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी शिकायतों को समयान्तर्गत निस्तारित करने के साथ ही शिकायतकर्ताओं को भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।

इस मौके पर सभासद वार्ड संख्या 07 नगरपालिका परिषद् चम्बा शक्ति प्रसाद जोशी ने बादशाहीथौल नगर पालिका परिषद् चम्बा क्षेत्र में सुलभ शौचालय बनवाने अनुरोध किया गया, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने एसडीएम एवं ईओ नगरपालिका को प्रकरण पर नियमानुसार जांच कर कार्यवाही करने एवं एक सप्ताह में आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। ग्राम कठूली की गुगरा देवी ने आपदा में मकान क्षतिग्रस्त होने के कारण प्रधानमंत्री आवास दिलवाने का अनुरोध किया गया, जिस पर एसडीएम प्रतापनगर को आपदा प्रभावित होने की जांच कर आख्या एक सप्ताह में प्रस्तुत करने तथा शिकायतकर्ता को भी अवगत कराने के निर्देश दिये गये। ग्राम कोलधार पट्टी रैका की कुसुम देवी ने वात्सल्य योजना का लाभ दिलाये जाने की प्रार्थना की गई, जिस पर बाल विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि निमयानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुए आज ही संबंधित को योजना के तहत जानकारी देना सुनिश्चित करें 

जिला अध्यक्ष प्रधान संगठन रविन्द सिंह राणा ने ग्राम पंचायत मंजखेत के अन्तर्गत क्षतिग्रस्त बेल्डागांव खाला पुलिया के पुनर्निमाण हेतु आर्थिक सहायता की मांग की गई, जिस पर बीडीओ थोलधार को डीपीआर बनाने के निर्देश दिये गये। अध्यक्ष प्रधान संगठन विकास खण्ड भिलंगना दिनेश भजनियाल ने घाट मोटर मार्ग निर्माण से ग्राम वाड अणुवां के अन्तर्गत क्षतिग्रस्त कफैडी तोक व रा.प्रा.वि. के पीछे सुरक्षा दीवार/रास्ता निर्माण करने कहा गया, जिस पर अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। इसके अतिरिक्त जनपद क्षेत्रान्तर्गत सभी विकास खण्डों की मनरेगा की वित्तीय वर्ष 2022-23 की लंबित योजनाओं हेतु प्रशासनिक स्वीकृति, मकान के पीछे की दीवार ठीक करने, भूमि प्रतिकर भुगतान किये जाने आदि अन्य शिकायतें दर्ज की गई।

जनता मिलन कार्यक्रम में एडीएम के.के. मिश्र, सीएओ अभिलाषा भट्ट, सीवीओ आशुतोष जोशी, जिला आबकारी अधिकारी केलाश बिंजोला, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, डीटीडीओ अतुल भण्डारी, एसडीएम टिहरी अपूर्वा सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button