Tehri Garhwalउत्तराखंड

टिहरी : ‘शौर्य दिवस’ की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित, सीडीओ ने दिए अधिकारी को ये निर्देश

नई टिहरी, 26 जुलाई: जिला सभागार नई टिहरी में ‘शौर्य दिवस’ की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने की। बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने ‘शौर्य दिवस’ को श्रद्धा एवं सम्मान के साथ मनाने के लिए विस्तृत तैयारियों पर चर्चा की।

मुख्य विकास अधिकारी डॉ. त्रिपाठी ने बताया कि जनपद में ‘शौर्य दिवस’ बड़े उत्साह के साथ मनाया जाएगा। तहसील स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और भूतपूर्व सैनिक, सैनिक आश्रित या परिजन जो कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकते, उन्हें घर पर जाकर सम्मानित किया जाएगा। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी को सभी संबंधितों को समय से सूचित करने, मुख्य अतिथि एवं जनप्रतिनिधियों को निमंत्रण पत्र भेजने के निर्देश दिए गए। जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूली बच्चों द्वारा प्रभातफेरी, निबंध और पेंटिंग प्रतियोगिताएं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश भी दिए गए।

नगरपालिका टिहरी को शहीद युद्ध स्मारक की साफ-सफाई, माइक और बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया। डीएचओ को फूल मालाओं की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। आगन्तुकों का स्वागत, यातायात व्यवस्था और सम्मान कार्यक्रम आदि व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि इस वर्ष भी 26 जुलाई को ‘शौर्य दिवस’ युद्ध स्मारक बौराड़ी नई टिहरी में मनाया जाएगा। प्रातः 8 बजे से 9 बजे तक स्कूली बच्चों द्वारा बौराड़ी चौक से युद्ध स्मारक तक प्रभात फेरी निकाली जाएगी। मुख्य अतिथि एवं आगन्तुकों द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। विद्यालयी बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे और वीर नारियों/आश्रितों का सम्मान किया जाएगा।

बैठक में एडीएम के.के. मिश्रा, एएसपी जे.आर. जोशी, डीएचओ आर.एस. वर्मा, डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल, एसडीएम अपूर्वा सिंह, ईई जल संस्थान प्रशान्त भारद्वाज, ईई पीएमजीएसवाई डिवीजन-2 गणेश प्रसाद नौटियाल, सहायक सैनिक कल्याण अधिकारी डी.एस. बागड़ी, भाजपा के जयेन्द्र पंवार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

‘शौर्य दिवस’ के अवसर पर जिला प्रशासन और स्थानीय समुदाय मिलकर शहीदों की शहादत को सम्मानित करेगा और उनकी वीरता की कहानियों को याद करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button