Tehri Garhwal

टिहरी जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन, ग्राम सौड़ निवासी जयवीर सिंह नेगी ने की ये शिकायत

टिहरी जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन, ग्राम सौड़ निवासी जयवीर सिंह नेगी ने की ये शिकायत

नई टिहरी: सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनी गईं और समाधान के लिए त्वरित निर्देश दिए गए। इस कार्यक्रम में 37 शिकायतें और अनुरोध पत्र दर्ज किए गए, जो पुनर्वास, पेयजल, शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य, और वन विभागों से संबंधित थे।

 प्रमुख शिकायतें और त्वरित कार्रवाई

ग्राम सौड़ जड़ीपानी के निवासी जयवीर सिंह नेगी ने भूमि पर जबरन नपाई और जनमाल को खतरे की शिकायत की। जिलाधिकारी ने एसडीएम टिहरी को तीन दिनों के भीतर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। ग्राम काण्डा पट्टी सारज्यूला की श्रीमता देवी ने अपनी माता की मृत्यु के बाद भूमि का दाखिला खारिज अपने और अपनी बहनों के नाम करवाने का अनुरोध किया, जिसे नियमानुसार निस्तारित करने का निर्देश दिया गया।

ग्राम पंचायत मठियाणगांव के निवासियों ने मोबाइल टावर की स्थापना न होने की शिकायत की, जिस पर डीडीएमओ को बीएसएनएल से समन्वय कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। विकासखण्ड थौलधार के प्राथमिक विद्यालय भवन की मरम्मत, वन पंचायत गठन प्रमाण पत्र, जल जीवन मिशन के तहत पेयजल लाइन से मकान को खतरे जैसी शिकायतें भी सामने आईं। जिलाधिकारी ने इन सभी मामलों में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 मानसून सीजन के मद्देनजर विशेष निर्देश

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मानसून सीजन को देखते हुए सड़क से संबंधित अधिकारियों को सड़क कटिंग का मलबा जलभराव वाले स्थलों पर न होने देने और सड़क किनारे नालियों की सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग को एम्बुलेंस को सक्रिय मोड में रखने और 108 आपातकालीन सेवा की बैठक करने के निर्देश दिए गए। सभी एसडीएम को नगर निकायों के ईओ के साथ ड्रेनेज और नालियों की सफाई की बैठक करने, और जल भराव एवं भूस्खलन की समस्याओं का निरीक्षण कर निस्तारण करने के आदेश दिए गए।

सरकारी योजनाओं की जानकारी और समीक्षा

कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन और जिला योजना की समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को सरकारी योजनाओं की जानकारी संबंधी साइन बोर्ड अपने कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर लगाने, चयनित लाभार्थियों की सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने और पंचायत घरों में चस्पा करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सीडीओ अभिषेक त्रिपाठी, एडीएम के.के मिश्रा, एएसपी जे.आर. जोशी, पीडी डीआरडीए विवेक उपाध्याय, डीडीओ मो. असलम, सीएमओ मनु जैन, और टीओ बालक राम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button