Tehri Garhwalअपराध

टिहरी : 13 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म, चचेरे भाई द्वारा किया गया घिनौना कृत्य, 12 घंटे में पुलिस ने किया गिरफ्तार

टिहरी : 13 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म, चचेरे भाई द्वारा किया गया घिनौना कृत्य, 12 घंटे में पुलिस ने किया गिरफ्तार

टिहरी जिले के चम्बा थाना क्षेत्र के एक गांव में 13 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पीड़िता की मां द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार, 10 सितंबर 2024 को जब वह नई टिहरी किसी काम से गई हुई थी और बाकी बच्चे स्कूल में थे, तो पड़ोस में रहने वाले चचेरे भाई बलवंत प्रकाश (27) पुत्र प्रेमलाल ने घर में घुसकर बच्ची के साथ जबरन दुष्कर्म किया। शाम को जब पीड़िता की मां घर लौटी तो बेटी की चुप्पी ने मां को चिंता में डाल दिया। देर रात पूछताछ करने पर बेटी ने हिम्मत जुटाकर अपनी मां को इस घिनौने कृत्य की जानकारी दी।

फौरन कार्रवाई, 12 घंटे में गिरफ्तारी सूचना मिलने पर चम्बा थाने में दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी ने इस अपराध को अत्यंत गंभीर मानते हुए पुलिस टीम को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त बलवंत प्रकाश को 12 घंटे के भीतर चम्बा-ऋषिकेश मोटर मार्ग पर नागड़ी के पास से गिरफ्तार कर लिया, जब वह राज्य से भागने की फिराक में था।

पुलिस की तत्परता और न्याय के निर्देश एसएसपी टिहरी ने इस जघन्य अपराध के प्रति सख्त रुख अपनाते हुए पुलिस टीम को अभियुक्त के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटाने और अदालत में ठोस पैरवी करने के निर्देश दिए हैं, ताकि अभियुक्त को अधिकतम सजा दिलाई जा सके। इस मामले को लेकर पुलिस की त्वरित कार्रवाई से न केवल पीड़िता के परिवार को न्याय की उम्मीद जगी है, बल्कि समाज को भी यह संदेश गया है कि ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण:

अभियुक्त का नाम: बलवंत प्रकाश पुत्र प्रेमलाल

निवासी: ग्राम कुड़ियाल, पट्टी बमुंड, थाना चम्बा, जनपद टिहरी गढ़वाल

उम्र: 27 वर्ष

पुलिस टीम की सराहनीय भूमिका:

1. लखपति बुटोला, थानाध्यक्ष चम्बा

2. उ०नि० रेखा दानू, पुलिस कार्यालय

3. उ०नि० अरविन्द रतूड़ी, थाना चम्बा

4. का० संतोष, थाना चम्बा

5. म०का० आशा, थाना चम्बा

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button