Tehri Garhwalपर्यटन

जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक, डीएम ने दिए पर्यटन विभाग की बंद पड़ी परिसंपत्तियों को लेकर ये निर्देश

जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक, डीएम ने दिए पर्यटन विभाग की बंद पड़ी परिसंपत्तियों को लेकर ये निर्देश

जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक बुधवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में आहूत की गई।

जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग के बंद सुविधा केंद्र पार्किंगों के संचालन को लेकर निर्देश दिए कि जनपद में बंद पड़ी समस्त परिसंपत्तियों को शीघ्र ही उसका न्यूनतम मूल्य का निर्धारण समिति के स्तर से करवा कर कम से कम 5 सालों के लिए जनपद के बेरोजगार युवकों को निविदा के माध्यम से संचालन हेतु दिया जाय।

बैठक में ब्लॉक प्रमुख चम्बा शिवानी बिष्ट एवं ब्लॉक प्रमुख जाखणीधार सुनीता देवी ने पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाए जाने हेतु अपने सुझाव रखे।

जिला पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में पर्यटन विभाग द्वारा बनाए गए पर्यटन सुविधा केंद्र पार्किगों का संचालन स्थानीय लोगों के माध्यम से किए जाने हेतु समिति के समक्ष रखा, ताकि लोगो को रोजगार मुहैया हो सके और समिति को आय भी अर्जित हो सके। साहसिक खेल अधिकारी खुशाल सिंह नेगी ने राफ्टिंग क्षेत्रांतर्गत पर्यटकों के सुविधार्थ किए गए कार्यों की जानकारी दी। 

बैठक में एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, सीटीओ बी.आर. बसवान, उप प्रभागीय वनाधिकारी रश्मि ध्यान, ट्रैवल एजेंसी से हनुमंत महर, व्यापार मंडल से एस.आर. थपलियाल, एम.पी. बिजल्वाण, उम्मेद सिंह राणा आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button