Tehri Garhwalसामाजिक

टिहरी : जिलाधिकारी ने की रेल परियोजना संबंधित बैठक, निर्माण से प्रभावितों ने की ये मांग, पढ़िए

टिहरी : जिलाधिकारी ने की रेल परियोजना संबंधित बैठक, निर्माण से प्रभावितों ने की ये मांग, पढ़िए

Listen to this article

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा आज गुरुवार को ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल परियोजना निर्माण से प्रभावितों की मांगों को लेकर सम्बन्धितों के साथ बैठक की गयी।

एलएंडटी गेस्ट हाऊस ब्यासी टिहरी गढ़वाल में आयोजित बैठक में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना निर्माण के प्रभावितों ने वल्याखन, खगल्या, अटाली व कौडियाला में कास्तकारों के घरों पर आई दरारों का मुआवजा दिये जाने की मांग की गई, इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस संबंध में समिति बन गयी है, तकनीकी सर्वे का कार्य हो चुका है, सर्वे रिपोर्ट के अनुसार ही आरवीएनएल द्वारा पूर्ण क्षतिग्रस्त मकानों का पूरा तथा अंशिक क्षति का निर्धारित प्रतिशत के अनुसार मुआवजा जल्द दिया जायेगा।

ग्राम सिंगटाली, अटाली के प्रभावितों ने क्षेत्र में पेयजल की समस्याओं से अवगत कराते हुए पेयजल उपलब्ध कराये जाने की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारी को गूलर पेयजल योजना के कार्यों मंे तेजी लाते हुए एक माह के अन्दर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत हर घर में पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें। रात के समय ब्लास्टिंग पर रोक लगाने को लेकर जिलाधिकारी ने आरवीएनएल के अधिकारियों को ब्लास्टिंग का समय निर्धारित कर ब्लास्टिंग से पूर्व सूचना प्रसारित करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही कुछ काश्तकारों का पुनर्स्थापन एवं पुनर्वास (आरआर प्लान) का पैंसा दिये जाने की मांग पर जिलाधिकारी द्वारा एडीएम को जल्द धनराशि जारी करने के निर्देश दिये गये।

इस मौके पर परियोजना प्रभावितों ने अटाली गांव, कोडियाला से गंगल्सी जाने वाले मार्ग का निर्माण करवाये जाने, परियोजना निर्माण हेतु ब्यासी में कास्तकारों व व्यवसायियों के राफ्ंिटग कैम्प अधिग्रहण का मुआवजा देने, कोडियाला में डम्पिंग जोन निर्माण से जुड़ी समस्याओं पर कार्यवाही करने तथा कोडियाला में खेल मैदान के चारों तरफ सुरक्षादीवार लगाये जाने की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधितों को आवश्यक कार्यवाही हेतु दिशा निर्देश दिये गये।

बैठक में डीएफओ नरेन्द्रनगर अमित कंवर, एडीएम के.के. मिश्रा, एसडीएम नरेन्द्रनगर देवेन्द्र नेगी, एसडीएम देवप्रयाग सोनिया पंत, परियोजना के अधिकारी अजित यादव, ईई जल संस्थान देवप्रयाग नरेश पाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button