Tehri Garhwalउत्तराखंड

टिहरी : जनता मिलन कार्यक्रम, नई टिहरी शहर में नशे स्मैक को लेकर की गई शिकायत, डीएम ने एसएसपी को दिए जांच के निर्देश

टिहरी : जनता मिलन कार्यक्रम, नई टिहरी शहर में नशे स्मैक को लेकर की गई शिकायत, डीएम ने एसएसपी को दिए जांच के निर्देश

‘‘जनता मिलन कार्यक्रम में दर्ज हुई 80 शिकायतें/अनुरोध पत्र।‘‘

‘‘शिकायतों की कृत कार्यवाही रिपोर्ट संबंधित को भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें-जिलाधिकारी।‘‘

‘‘विभागीय जन कल्याणकारी योजनाओं का वृहद् स्तर पर प्रचार-प्रसार करें, ताकि अधिक से अधिक लोग योजनाओं से लाभान्वित हो सकें।‘‘

सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला सभागार नई टिहरी में जनता मिलन कार्यक्रम के तहत 80 दर्ज शिकायत/अनुरोध पत्रों के माध्यम से लोगांे की समस्याओं को सुना। इस मौके पर लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई-2, पुनर्वास, जल संस्थान, समाज कल्याण, पेयजल निगम, बाल विकास, सिंचाई, जिला पंचायत, एसएलओ, विद्युत विभाग, पूर्ति आदि विभागों से संबंधित शिकायतें पंजीकृत की गई। जिलाधिकारी ने शिकातयों को गंभीरता से लेते हुए समयान्तर्गत निस्तारित करने तथा कृत कार्यवाही रिपोर्ट संबंधित को भी उपलब्ध कराने को कहा गया।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन, सीएम घोषणा, गोशाला, किरायादार सत्यापन आदि अन्य संचालित योजनाओं की जानकारी ली। अधिकारियों को विभागीय जन कल्याणकारी योजनाओं और सक्सेज स्टोरी का सूचना विभाग के माध्यम से वृहद् स्तर पर प्रचार-प्रसार करवाने को कहा गया, ताकि अधिक से अधिक लोग योजनाओं से लाभान्वित हो सकें। जिलाधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों को विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में सरलीकरण को लेकर सुझाव उपलब्ध कराने को कहा गया। गौशालाओं को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि जिनमें पचास प्रतिशत धनराशि दी जा चुकी है, उनकी यूसी लेकर द्वितीय किश्त जारी करने की कार्यवाही तथा गौशालाओं को संचालित करने की प्रक्रिया शुरू करें। सीएम घोषणा को लेकर कहा गया कि जिले स्तर पर कोई भी प्रकरण लम्बित न रहे।

जनता मिलन कार्यक्रम में नरेन्द्रनगर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम लोडसी कुड़िया के अन्तर्गत विलोगी नामे तोक के ग्रामीणों ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना से घरों में दरारे आने की शिकायत की तथा जांच करवाने की मांग की, जिस पर एसडीएम नरेन्द्रनगर को समिति के माध्यम से जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया। ग्राम भल्डगांव उत्तरकाशी कमलू ने पुनर्वास स्थल पथरी में आंवटित भूखण्ड सही न होने के फलस्वरूप परिवर्तित करने की मांग की, जिस पर अधीक्षण अभियन्ता पुनर्वास को स्थलीय जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया। नई टिहरी शहर में मकान सत्यापन और आराजक तत्वों के नशे स्मैक को लेकर की गई शिकायत के संबंध में एसएसपी टिहरी को जांच/सत्यापन करवाने को कहा गया। जिलाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी (एससी विभाग) विनोद लाल शाह ने नगर पंचायत घनसाली में सफाई व्यवस्था, स्ट्रीट लाईट सुचारू करने आदि की शिकायत की गई, जिस पर एसडीएम घनसाली को जांच कर कार्यवाही करने को कहा गया।

सुनारगांव तहसील बालगंगा निवासी जसवीर सिंह नेगी ने सिंचाई विभाग द्वारा गांव में फीटर गूल एवं कोठियाड़ा नहर पर किये गये कार्यों का भुगतान न होने की शिकायत की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता सिंचाई टिहरी को समस्या का समाधान करने तथा उच्च अधिकारियों को अवगत कराने को कहा गया। ग्राम भेनगी रैका निवासी भागचन्द रमोला ने लोनिवि की सड़क तथा जल संस्थान द्वारा बिछाये गई पेयजल लाइन से मकान को खतरा बताया, जिस पर अधिशासी अभियन्ता लोनिवि बोराड़ी और अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को संयुक्त निरीक्षण करने को कहा गया गया। इसके साथ प्रधान ग्राम पंचायत म्यूण्डा कुशाल सिंह गुनसोला ने म्यूण्डा मय ललवाली से झील तक रोड़ का टेण्डर लगवाने, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बालगंगा जसवीर सिंह नेगी ने गिरगांव डिप्टीयाणा में सुचारू पेयजल आपूर्ति की मांग की, जिस पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में पीडी डीआरडीए पुष्पेन्द्र सिंह चौहान, डीडीओ मो. असलम, एसटीओ मनोज कुमार पाण्डेय, सीएमओ डॉ. श्याम पाण्डेय, एसडीएम अपूर्वा सिंह सहित विभिन्न विभागांे अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button